चीन के साथ पाकिस्तान कर रहा युद्धाभ्यास, भारतीय वायुसेना सतर्क

नई दिल्ली
भारतीय वायुसेना (फाइल फोटो)
भारतीय वायुसेना
भारतीय वायुसेना ने कहा कि चीन के साथ पाकिस्तान के हवाई युद्धाभ्यास पर हम सतर्क हैं और उसपर कड़ी नजर रखे हुए हैं। चीन के होटन शहर में हो रहे इस युद्धाभ्यास में दोनों ही देशों के आधुनिक लड़ाकू विमान हिस्सा ले रहे हैं। पाकिस्तान ने इस युद्धाभ्यास में अपने जेएफ-17 फाइटर जेट भेजे हैं। जबकि चीन की तरफ से जे-10 और जे-11 लड़ाकू विमान इस युद्धाभ्यास में शामिल हैं।

भारतीय वायुसेना के अधिकार ने कहा कि लद्दाख के लेह शहर से लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित होटन शहर में चीन और पाक शाहीन कूट नाम से युद्धाभ्यास कर रहे हैं। युद्धाभ्यास में भाग लेने के लिए चीन जाने से पहले पाकिस्तानी वायुसेना के विमान गिलगित-बल्तिस्तान के स्कार्दू इलाके में तैनात थे। यह युद्धाभ्यास दो दिन पहले शुरू हुआ था।

बता दें कि आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को चर्चा में लाने की कोशिश करते हुए पाक की जनता को संबोधित किया और भारत को परमाणु हमले की गीदड़भभकी दी। इमरान खान ने कहा कि कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि कश्मीर के लोग हर हफ्ते शुक्रवार को सड़कों पर उतरें। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीर आजाद नहीं होता तब तक उसके साथ हैं। इमरान यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि दोनों देशों के पास परमाणु हथियार है, युद्ध हुआ तो दोनों देशों में तबाही मच जाएगी।

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे को हमारे सभी दूतावास उठाएंगे। खान ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा बातचीत से सुलझाना चाहता था। पाक पीएम ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हम पूरी तरह से तैयार हैं। खान ने कहा कि कश्मीर पर मुस्लिम देश हमारे साथ आएंगे।

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ी गलती हो गई है। हमने कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण कर दिया है। पाक पीएम ने कहा कि कश्मीर पर किसी भी हद तक जाएंगे, आखिरी सांस तक वहां के लोगों का साथ देंगे। मैं देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाना चाहता हूं। साथ ही इमरान ने कहा कि भारत दोबारा बालाकोट हमले जैसी जुर्त नहीं कर सकता।

Related posts